वर्चुअल सुनवाई के दौरान वकील ने कैट फिल्टर ऑन किया, जज ने कहा, ये बिल्ली कहां से आ गई - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Tuesday, June 1, 2021

वर्चुअल सुनवाई के दौरान वकील ने कैट फिल्टर ऑन किया, जज ने कहा, ये बिल्ली कहां से आ गई



टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक रोचक वाकया सामने आया। कोर्ट शुरू होते ही वकील ने गलती से जूम एप पर कैट फिल्टर ऑन कर दिया। यह बिल्ली दरअसल टेक्सास के वकील अटर्नी रॉड पॉनटन हैं, जिन्हें खुद भी पता नहीं चला कि उनके चेहरे की जगह स्क्रीन पर बिल्ली दिखाई दे रही है क्योंकि उनके ऐप में बिल्ली का फिल्टर लगा हुआ है। यूट्यूब पर इस वीडियो को कुछ घंटों के भीतर ही 25 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप "जूम" पर रिकॉर्ड हुए इस वीडियो में अदालत की सुनवाई चल रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंस में चार विंडो में से एक में बिल्ली दिखाई दे रही है। लेकिन इस बिल्ली का अदालत की सुनवाई से क्या लेना देना है? वीडियो की शुरुआत में जज रॉय फेर्गुसन वकील से कहते हैं, "मिस्टर पॉनटन, मुझे लगता है कि आपकी वीडियो सेटिंग में बिल्ली का फिल्टर ऑन है।" इस पर वकील पॉनटन जवाब देते हैं, "मैं नहीं जानता कि इसे हटाते कैसे हैं। मेरी असिस्टेंट यहीं हैं और इसे हटाने की कोशिश कर रही है।"


अदालत का कीमती वक्त बर्बाद होता देख वकील कुछ सेकंड बाद ही कहते हैं कि वे पेशी के लिए तैयार हैं, "मैं यहां लाइव हूं और मैं बिल्ली नहीं हूं।" इस पर जज फेर्गुसन फौरन जवाब देते हैं, "जी, वो तो मैं देख ही सकता हूं।" अदालत की कार्रवाई को रिकॉर्ड करना या उसे इंटरनेट पर डालना गैरकानूनी है और ऐसा इस वीडियो में लिखा हुआ भी दिखता है बावजूद इसके खुद जज फेर्गुसन ने इस वीडियो को शेयर किया है जो कि एक मिनट से भी छोटा है। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "वर्चुअल पेशी से पहले अगर किसी बच्चे ने आपका कंप्यूटर इस्तेमाल किया है, तो जूम वीडियो ऑप्शंस में जा कर सुनिश्चित कर लें कि सारे फिल्टर बंद हैं। यह छोटी सी बिल्ली आधिकारिक रूप से अदालत में पेश हुई।"

No comments:

Post a Comment