पुलिस हिररासत में पिटाई से युवक की मौत, थाना प्रभारी सहित तीन निलंबित - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, June 16, 2021

पुलिस हिररासत में पिटाई से युवक की मौत, थाना प्रभारी सहित तीन निलंबित

  




रेवांचल टाईम्स :- नरसिंहपुर जिले के पलोहा थाना अंतर्गत पुलिस की प्रताड़ना से एक युवक की मौत हो गई। आरोप लग रहा है कि थाने के अंदर पिछले दो दिन से किसी मामले में युवक को बंद कर पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई की जा रही थी। यह मामला जैसे ही सामने आया पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए पलोहा की थाना प्रभारी और तीन अन्य स्टाफ कर्मियों को निलंबित कर दिया है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।




पलोहा थाना प्रभारी सरोज ठाकुर, पंचम लाल उइके, दीपक राजपूत, सिद्धार्थ शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। एसपी के निर्देश अनुसार इन सभी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी के दौरान थाने में घटना घटित होने पर जांच की जाएगी।

सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि वीरेंद्र लोधी पिता पंचम लाल लोधी को इंदौर के पीतमपुर से गिरफ्तार किया गया था। पलोहा थाना पुलिस कर्मियों के द्वारा, युवक को पलोहा थाना में अभिरक्षा में लिया गया था, युवक की गिरफ्तारी के उपरांत आज सुबह युवक की मौत की खबर परिजनों को लगी जिसमें परिजनों का आरोप है कि वीरेंद्र की मौत पुलिस कर्मियों की प्रताड़ना से हुई है।

वही पूरे मामले में थाना प्रभारी सहित स्टाफ के अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है,एसपी विपुल श्रीवास्तव के द्वारा पूरे , घटनाक्रम की उचित जांच का परिजनों को भरोसा दिया है।

चौकी के अंदर बिना मास्क पहने जन्मदिन मामले की अब तक चल रही है जांच: पलोहा में थाना प्रभारी बनने के पूर्व निलंबित निरीक्षक सरोज ठाकुर सुआतला थाना अंतर्गत बरमान चौकी में बतौर प्रभारी नियुक्त थी पिछले साल इनके द्वारा कोरोनावायरस की गाइड लाइन के विपरीत अनाधिकृत रूप से जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गई थी इसमें दर्जनों बाहरी लोगों ने जमघट लगा कर बिना मास्क पहनकर प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई थी।

इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद तत्कालीन एसपी अजय सिंह ने जांच कमेटी बैठाई थी मामले की जांच अब तक जारी है। हालांकि सभी संबंधित के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। चौकी प्रभारी रहते हुए भी इनकी विवादित कार्यप्रणाली हमेशा चर्चाओं में रही है। इनके कार्यकाल में जुआ सट्टा जैसे अवैध कारोबार को बढ़ावा देने के आरोप भी लगते रहे हैं।

No comments:

Post a Comment