लुटेरी दुल्हनों का गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे लोगों को अपने जाल में फंसाती थी - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, June 10, 2021

लुटेरी दुल्हनों का गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे लोगों को अपने जाल में फंसाती थी

 


पुलिसकर्मी बना दूल्हा फिर इस तरह पकड़ा गया लुटेरी दुल्हनों का गैंग, मामला 



गुना:

मध्य प्रदेश के गुना जिले में लुटेरी दुल्हन का गिरोह पकड़ा गया है. इस गिरोह की महिलाएं ऐसे युवाओं को अपने जाल में फंस आती थी जिनकी शादी होने में दिक्कत आती थी और उनसे शादी करने के बाद जेवरात और नगदी लेकर चंपत हो जाती थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला मधुसूदनगढ़ थाना क्षेत्र का है . यहां की रूपाहेड़ी निवासी लाखन लोधी ने आपबीती पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार को बताई. लाखन के अनुसार उसकी शादी नहीं हो रही थी . उसके पिता विक्रम बापचा ने अपने क्षेत्र की ही महिला कला बाई मीणा से चर्चा की तो आठ मई को वीरपुर निवासी गोविंद मीणा, लाखन व उसके पिता नवल लोधी को लेकर वह लुटेरी पहुंची और मजबूत सिंह यादव सहित अन्य लोगों से मुलाकात कराई. इन सभी ने शादी कराने के एवज में 70 हजार की मांग की. इसके बाद लाखन की शादी एक मंदिर में करा दी गई.

लाखन बताता है कि शादी होने के बाद ममता ने मां की तबीयत खराब होने की बात कही और मायके चली गई . वह लौटी तब जब उसने 15 हजार रुपए ले लिए. दो दिन बाद फिर वह भागने लगी . जब सफल नहीं हुई तो उसने अपने साथियों को बुलाया और वे लोग उसे जोर जबरदस्ती कर अपने साथ ले गए.

लाखन की शिकायत को पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार ने गंभीरता से लिया और इसके लिए जांच पड़ताल की तो बात सही पाई गई. इसके लिए जाल बिछाया और इस गिरोह की चार महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई . अभी भी गैंग के पांच आरोपी फरार हैं.

पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए एक आरक्षक को ग्राहक बनाकर इन लोगों के पास भेजा. उस आरक्षक ने बताया कि शादी नहीं हो रही और वह शादी करना चाहता है आरोपियों ने उससे एक लाख बीस हजार रुपये की मांग की. उसी समय एक कार से गैंग के सदस्य आए हैं जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया.

No comments:

Post a Comment