बंटी बबली फिल्म देखने के बाद आया आइडिया, पति-पत्नी की जोड़ी ने ज्वैलर को लगाया दो करोड़ का चूना, गिरफ्तार - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Tuesday, June 1, 2021

बंटी बबली फिल्म देखने के बाद आया आइडिया, पति-पत्नी की जोड़ी ने ज्वैलर को लगाया दो करोड़ का चूना, गिरफ्तार



दिल्ली के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के करोल बाग थाना पुलिस ने दिल्ली के नामी ज्वैलर्स (पीपी ज्वैलर्स) से 2.2 करोड़ की धोखाधड़ी करने के मामले में एक दंपति को गिरफ्तार किया है. दरअसल दिल्ली पुलिस के मुताबिक 26 मार्च को दिल्ली के ज्वैलर्स (पीपी ज्वैलर्स) के मैनेजर ने उन्हें शिकायत दी थी कि उनके साथ ऋषभ सूरी, तान्या सूरी और विजय वर्मा नाम के लोगों ने 2.2 करोड़ की ज्वेलरी खरीदी, लेकिन ज्वेलरी की पेमेंट नहीं की. यहां तक की तीनों से जब भी पेमेंट के लिए संपर्क किया गया तो किसी ने कोई जवाब नही दिया और फोन उठाना बंद कर दिया.

अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता ने ये भी बताया कि आरोपी विजय वर्मा, जिसने खुद को दिल्ली का एक बड़ा बिजनेसमैन बताया और उसके साथ दोस्ती बढ़ाई. ये लोग पहले तो छोटी-छोटी चीजें खरीदते ओर उसकी पेमेंट समय पर कर देते थे, जिससे मैनेजर को विजय पर विश्वास हो गया. विजय ने ऋषभ को अपना बेटा बताकर शिकायतकर्ता से पहचान करवाई, जिसके बाद एक दिन विजय, ऋषभ सूरी और तान्या सूरी ने खुद की शादी के नाम पर ज्वैलर्स से गहने खरीदे और कुछ दिन में पूरी पेमेंट का वायदा किया. आरोपी पति पत्नी ने शादी की शॉपिंग के नाम पर 4.82 किलो सोना खरीद किया, जिसकी कीमत 2.2 करोड़ रुपये है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

बीते शनिवार दिल्ली पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर गुरुग्राम के एक फ्लैट से दंपति ऋषभ और तान्या को गिरफ्तार कर लिया. जहां दोनों किराए के मकान में रह रहे थे. पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि इन लोगों को लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने का शौक था. पहले इनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू जैसी कई गाड़ियां थी और शानदार होटलों में पैसा खर्च करते थे. लेकिन जुआ/सट्टे में इन लोगों ने सब खो दिया.
बंटी-बबली फिल्म से आया आइडिया

जिसके बाद पति पत्नी ने बताया की बंटी बबली फ़िल्म से उन्हें आईडिया मिला की जेवेलरी शोरूम में बड़ी ठगी को अंजाम दिया जा सकता है. दोनों पति पत्नी ने प्लान बनाया, जिसमे अपने एक साथी को पहले बिजनेसमैन के तौर पर करोल बाग के शोरूम में भेजा. शोरूम के मैनेजर पर भरोसा बनाने के लिए कुछ दिनों तक छोटी छोटी शॉपिंग भी की और जब मैनेजर का भरोसा बन गया तो पति पत्नी अपने साथी के साथ पहुंचे और शादी की शॉपिंग का झूठा बहाना बना कर 2.2 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया.

पुलिस जांच में ये भी सामने आया की पति-पत्नी पहले भी तेलेंगाना पुलिस द्वारा फर्जी कॉल सेंटर चलाने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. बहरहाल पुलिस इन लोगों के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है.

No comments:

Post a Comment