जबलपुर में कोरोना का कहरः आज 7 वर्षीय मासूम सहित 28 की कोरोना संक्रमण से मौत..! - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

 आवश्कता है  आवश्कता है ....

रेवांचल टाईम्स समाचार पत्र एव वेव पोर्टल में मध्यप्रदेश के सभी संभाग, जिला, तहसील, विकास खंडों, में संवाददाताओं की एंव विज्ञापनों व खबरों से सबंधित व्यक्ति संपर्क करें इन नम्बरों में 👉 9406771592/ 9425117297/ 8770297430/9165745947

Wednesday, April 14, 2021

जबलपुर में कोरोना का कहरः आज 7 वर्षीय मासूम सहित 28 की कोरोना संक्रमण से मौत..!



जबलपुर. मध्यप्रदेश का जबलपुर भी भोपाल व इंदौर की श्रेणी में पहुंच गया है, जहां पर कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है, कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ साथ कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़े भी चौकाने वाले है, आज जबलपुर में एक सात वर्षीय मासूम बच्ची सहित 20 लोगों की मेडिकल अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत होने की खबर है तो वहीं 8 के निजी अस्पताल में दम तोडऩे की खबर है. ऐसे ही हालात प्रदेश के इंदौर, भोपाल, उज्जैन व ग्वालियर के है, इन जिलों को कोरोना ने पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

बताया जाता है कि जबलपुर को कोरोना संक्रमण ने पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है, हर तरफ से कोरोना पाजिटिव मामले मिल रहे है, बढ़ते बढ़ते यह संख्या 6 सौ के आंकड़े को पार कर चुकी है, जिसे देखते हुए यही कहा जा रहा है कि संख्या में दिनों दिन इजाफा होगा. वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण अब लोगों की मौत के मामले में भी तेजी से बढ़ है, आज ही जबलपुर के मेडिकल अस्पताल में एक सात वर्षीय मासूम बच्ची सहित 20 लोगों की मौत हो की खबर है, बच्ची को उमरिया के अस्पताल से जबलपुर मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया था, इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी भरती आठ लोगों की कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान मौत होने की खबर है.

सरकारी आंकड़़े कुछ भी हो लेकिन कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला भी तेज हो गया है, जिसे देखते हुए यही कहा जा रहा है कि जबलपुर भी भोपाल व इंदौर की श्रेणी में आकर खड़ा हो गया है, इन शहरों मेें भी कोरोना को लेकर भयावह स्थिति है कोरोना से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है तो दूसरी ओर मौत के मामलों में इजाफा हुआ है. पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है, आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात अच्छे नहीं है.

इधर पूर्व मंत्री व विधायक ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए-

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा विधायक अजय विश्नोई ने ऑक्सीजन की खपत को लेकर शिवराज सरकार को घेरा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी है. कृपया ध्यान दें. अप्रैल के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र्र में 50 हजार मरीज थे जिसमें ऑक्सीजन 457 टन खर्च हुई. इस अवधि में मध्य प्रदेश में 5 हजार मरीजों पर 732 टन ऑक्सीजन क्यों खर्च हुई. गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान नेे कहा था कि ऑक्सजीन का इंतजाम चुनौती है इससे इंकार नहीं करताए लेकिन 13 अप्रैल को 272 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी. आज 280 मीट्रिक टन उपलब्ध है.

No comments:

Post a Comment