लांजी में अधिवक्ताओं को मध्यस्थता प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिये गये - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Sunday, January 10, 2021

लांजी में अधिवक्ताओं को मध्यस्थता प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिये गये



रेवांचल टाइम्स :- म0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के माध्यम से मध्यस्थता का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले रमेश कुमार ब्रम्हे एवं  दिनेश कुमार सोनेकर को गत दिवस जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालाघाट के माध्यम से प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया । इसी प्रकार दिनांक 08. जनवरी 2021 को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालाघाट के सचिव रामजीलाल ताम्रकार द्वारा तहसील लांजी में स्थित सिविल न्यायालय के प्रांगण मे  सी.एस.मचिया अधिवक्ता लांजी एवंआशिष दुरूगकर अधिवक्ता लांजी को मध्यस्थता का प्रशिक्षण प्राप्त करने का प्रमाण-पत्र प्रदाय किया गया।


     न्यायालय प्रांगण में लोगों को मध्यस्थता जागरूकता के अधीन ऐसे मामलो में जिन मामलों में पक्षकार राजीनामा कर सकते है ऐसे मामले अगर राजीनामा की समभावना को देखते हुए मध्यस्थता के पास रेफर किये जाते है तो समझाईश के माध्यम से प्रकरणों में राजीनामा की संख्या बढ़ सकती है। स्थाई एवं निरंतर लोक अदालत, पीड़ित प्रतिकर एवं अन्य योजनाएं जो जनहित में चलाई जा रही है उनकी जानकारी दी गई। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय लांजी में जाकर बच्चों एवं बच्चियों को कानूनी रूप से जागरूक करने हेतु समझाईश दी गयी तथा स्टूटेंट लीगल लिटरेसी क्लब के लिए प्रदान की गयी संपत्ति का सत्यापन किया गया इस तरह से लोगो को जागरूक करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालाघाट के तत्वाधान में लगातार प्रयास किये जा रहें है।


रेवांचल टाइम्स बालाघाट से खेमराज बनाफरे की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment