सरपंच, सचिव द्वारा सरकारी पैसे का कर रहे निजी उपयोग ग्रामीणों ने लागए भ्रष्टाचार के आरोप - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Saturday, November 7, 2020

सरपंच, सचिव द्वारा सरकारी पैसे का कर रहे निजी उपयोग ग्रामीणों ने लागए भ्रष्टाचार के आरोप


रेवांचल टाईम्स - आदिवासी बाहुल्य मंडला जिले के अंतर्गत विकास खंड मवई के ग्राम पंचायत हर्रा टोला टोला के ग्रामीणों ने सरपंच सचिव पर शासकीय योजनाओं में भ्रष्टाचार करने व पद का दुरुपयोग करने के गंभीर आरोप लागए है वही जिला प्रशासन से की जांच की मांग ग्रामीणों के द्वारा लिखित शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी मवई व जिला कलेक्टर को भी की है वही ग्रामीणों शिकायत के साथ साथ पंचनामा भी बनाया जिसमे उल्लेख किया गया है कि सी. सी. रोड़ पुलिया, प्रधानमंत्री आवास में सरपंच सचिव द्वारा भोले भाले आदिवासीयो को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं के सरकार द्वारा प्रदाय राशि मे भ्रष्टाचार किया है एव अपने पद का दुरूपयोग किया ग्राम पंचायत हर्रा टोला के ग्राम लुटरा में पुलिया निर्माण के लिये शासन से 1 लाख रुपये की राशि की स्वीकृति की गई थी जो पुलिया तो बनी नही और स्वीकृति राशि का पूर्ण आहरण कर लिया गया है और उक्त जगह में केवल पुलिया बानाने के लिए गढ्ढा ही खुदा है और पूरी राशि निकाल ली गई है लेकिन कोई कार्य आज तक नही किया गया ग्राम पंचायत हर्रा टोला में ऐसे अनेक कार्य है जो आज भी आधे अधूरे पड़े हुए है और उनकी स्वीकृति राशि का आचरण कर लिया गया जो जांच का विषय है।

     इनका कहना है

        वही सोहन सिंह मारवी का कहना है कि सरपंच, सचिव की मिली भगत शासकीय राशि का बंदरबांट किया गया ग्राम पंचायत में स्वीकृत निर्माण कार्यो में निर्माण पूर्ण होने से पहले ही कामो राशि पूर्ण रूप से आहरण कर ली जाती है और निर्माण कार्य आज भी आधे अधूरे पड़े है ग्रामीणों ने अनेक बार शिकायत की पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई है क्योंकि सरंपच पति भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता है इसलिए कोई कार्यवाही नही होतीहै ।

                          सोहन सिंह मारवी 

                 ग्राम पंचायत हर्रा टोला मवई

No comments:

Post a Comment