कोरोना की भयावह महामारी के उपचार पर (AIJ)भारतीय पत्रकार संघ नई की विशिष्ट पहल - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Friday, October 2, 2020

कोरोना की भयावह महामारी के उपचार पर (AIJ)भारतीय पत्रकार संघ नई की विशिष्ट पहल



 4 अक्टूबर को विशेषज्ञों के साथ राष्ट्रीय वेबिनार में पत्रकार भी रख सकेंगे अपने विचार

रेवांचल टाइम्स - नई दिल्ली वर्तमान में कोरोना महामारी से भयभीत भारत वासियों की सुरक्षा व प्रभावी उपचार पर विशेषज्ञ समिति तथा पत्रकारों के विचारों के आदान प्रदान हेतु एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन 4 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है।

        उल्लेखनीय हैं कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के करीब 64 लाख मामले हो चुके हैं। इनमें से करीब एक लाख मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनिया में सबसे तेजी से संक्रमण भारत में ही फैल रहा है।

सरकार कोरोना वायरस से जूझने के लिये उपलब्ध करा रही चिकित्सकीय सहायता और वायरल सावधानियों के बावजूद एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

सरकार कोरोना से होने वाली बर्बादी से निपटने के लिए कई तरह की योजनाएं बना रही है।

इन योजनाओं की क़ामयाबी इस बात निर्भर करेगी कि भारत सरकार इस बीमारी की तबाही को कंट्रोल करने में कितना कामयाब रहती है और इस बदलती दुनिया के लिए अगर योजनाएं बनाई भी जा रही हैं तो ये कितनी प्रभावी साबित होंगी। इन सब सहित कोरोना के उपचार की कवायद पर आमजन और सरकार के बीच की आवाज़ बने पत्रकार बेहतर से प्रकाश डाल सकते हैं। इसलिए राष्ट्रीय स्तर की इस वेबिनार में पत्रकारों के आवश्यक तथा महत्वपूर्ण विचारों को भी आमंत्रित किया है। इस वेबिनार में सभी पत्रकार साथी शामिल हो सकते हैं। रविवार 4 अक्टूबर 6 बजे से प्रारम्भ होने वाले इस वेबिनार की लिंक हैं-

meet.google.com/vmw-pwod-pnp


इस वेबिनार में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद फेंफडे़ में जिस प्रकार से इंफेक्शन फैल रहा है, वह सभी जन से लेकर चिकित्सकों तक को चिंतित किये हुए है। कोरोना के प्रभावी तथा आवश्यक उपचार तथा बचाव पर पूर्व प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅ. डी.पी.सिंह इसमे विशेषज्ञ के तौर पर साथ होंगे। वही इस कोरोना काल में बच्चों की चल रही ऑनलाइन पढ़ाई का बच्चों के शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव आदि को लेकर आरएनटी मेडिकल काॅलेज के अधीक्षक एवं बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ.आर.एन.सुमन, आहार विशेषज्ञ रिद्धिमा खमेसरा एवं कनाडा के साईक्रियाटिस्ट डाॅ. मिकदाद हुसैन बोहरा द्वारा सलाह मशविरा किया जाएगा। इस वेबिनार सम्मेलन के आयोजक भारतीय पत्रकार संघ 'एआइजे' उदयपुर तथा सूत्रधार दिनेश गोठवाल, विक्रम सेन तथा अख्तर हुसैन बोहरा हैं।

इस अति आवश्यक वेबिनार में सभी पत्रकार साथियों की उपस्थिति का आग्रह एआइजे ............ ने किया हैं।

No comments:

Post a Comment