बाढ़ पीड़ितों से मिलने बोथिया पहुंचे कलेक्टर - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Monday, September 7, 2020

बाढ़ पीड़ितों से मिलने बोथिया पहुंचे कलेक्टर



रेवांचल टाइम्स सिवनी:- जिला सिवनी मध्य प्रदेश राहुल हरिदास फटिंग कलेक्टर , अमित बमरोलिया एसडीएम, गवश्री, एस शर्मा तहसीलदार सहित  आला अधिकारी के साथ  ग्राम बोथिया पहू़ंचकर बाढ राहत कैंप जो शासन के द्वारा स्कूलों में बनाए गए हैं।
पीड़ित परिवार से मिलकर भोजन ,रहने की व्यवस्था और गिरे मकानों की सहायता राशि खाते में आने नहीं आने की बात की जानकारी प्राप्त की तथा गिरे मकानों को सहयोग करने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से मजदूर व्यवस्था मुहैया कराने के दिशा निर्देश जारी किए ।
पिछले हफ्ते 29 अगस्त 2020 को संजय सरोवर परियोजना भीमगढ़ बांध के सभी दसों गेटों को अचानक खोल दिए जाने से वैनगंगा नदी अनियंत्रित होकर के समूचे क्षेत्र में बाढ़ का प्रकोप बनाई हुई थी। जिससे केवलारी ,मलारा , देवकरनटोला , बोथिया सहित बैंनगंगा नदी के समीप बसे अनेक गांव बाढ़ की चपेट में आ गए थे। इन गांवो में सेकडो मकान ढह गए हैं , सैकड़ों मकानों में पानी भरने से दैनिक जीवन उपयोगी  सामग्रीयां सभी नष्ट हो गई है।
बीते एक सप्ताह से बाढ़ पीड़ित गांव के लोग परेशान हैं।
सप्ताह भर के बाद पुन: कलेक्टर का दौरा कार्यक्रम निश्चित ही शुभकारक है।
एवं तहसीलदार केवलारी को निर्देशित किया की सभी पीड़ित परिवारों को मिल रही सहायता राशि की समीक्षा करें और कोई त्रृटि हो तो सुधार करें ,  इस मौके पर शासन के सभी अधिकारी कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में गांव के लोग उपस्थित थे।

रेवांचल टाइम्स से मुकेश जायसवाल की रिपोर्ट
कोरोनाकाल में संजीवनी बूटी की तरह फायदेमंद साबित हुई गिलोय, जानें इसके फायदे और नुकसान

No comments:

Post a Comment