स्व.राजीव गांधी जी से सीख ले मोदी सरकार - अभिनव चौरसिया - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, August 20, 2020

स्व.राजीव गांधी जी से सीख ले मोदी सरकार - अभिनव चौरसिया



 रेवांचल टाइम्स - आज मनाया गया सद्भावना दिवस - " पेड़ लगाओ जीवन बचाओ अभियान की शुरुआत "आज जिला युवा कांग्रेस मण्डला के द्वारा देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के जयंती के अवसर पर मोहगांव ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत देवगांव के बुड़नेर संगम पर स्थित जन्दाग्नि ऋषि के आश्रम के समीप मां नर्मदा के तट करें वक्षा रोपण कार्य किया गया। गौरतलब है कि युवा कांग्रेस के रास्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी के निर्देशानुसार पुरे भारत में श्री राजीव गांधी जी की जयंती के अवसर पर "पेड़ लगाओ, जीवन बचाओ " अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में पहुचे जिलाध्यक्ष राकेश तिवारी ने बताया कि देश में संचार क्रांति लाने का कार्य राजीव जी ने ही किया था। युवाओ को 18 वर्ष की उम्र में मतदान का अधिकार भी उन्हीं के द्वारा दिलाया गया था ताकि आने वाली सभी सरकार युवाओ के हित में सोचने के लिए तत्पर रहे महात्मा गांधी जी के पंचायती राज के सपने को जमीन पर लाने के लिए भी उन्हींने अत्यधिक प्रयास किये और लोकसभा से बिल भी पास कराया था। मुख्य वक्ता के रूप में निवास विधायक अशोक मर्सकोले जी ने बताया कि आज देश में बैठी सरकार EIA  संशोधन को पास करा रही है जिससे ग्रामीण वनांचल में रहने वाले लोगो के जीवन में प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है ऐसे में अब सभी को व्रक्षारोपण करने और वृक्षो का साथ देने की महती आवश्यकता बताई।जिलाध्यक्ष अभिनव चौरसिया ने बताया कि राजीव गांधी जी ने एक पिछड़े हुए देश की युवा ऊर्जा का उपयोग करके सभी को साथ लेकर विकासशील देशों की सूचि में शामिल कराया उनके कार्यकाल में सभी पडोसी देशों से हिंदुस्तान के संबंध बहुत अच्छे थे जो आज ठीक नहीं है ये चिंताजनक स्थिति है देश के प्रधानमंत्री और उनके सलाहकारों को राजीव जी से सिख लेना चाहिए । इसके बाद देवगांव संगम पर ही विधायक द्वारा युवा कांग्रेस के "मास्क पहनो इंडिया" कार्यक्रम का समर्थन करते हुए मास्क वितरण भी किया गया।
 कार्यक्रम में देवेंद्र तेकाम , शिवकुमार मिश्रा, अभिनव चौरसिया ,नफीस मालिक, मंजूर अली , कुलदीप कछवाहा, किशोर अग्रवाल, अनुसुईया मरावी, अमरीश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसी और कांग्रेस जन मौजूद रहे । कार्यक्रम के अंत में ब्लाक अध्यक्ष बलबीर धुवे ने सभी का आभार प्रकट किया।।

No comments:

Post a Comment