नकुल - कमल नाथ सहित, कांग्रेस जन ने पढ़ी हनुमान चालीसा - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

रेवांचल टाइम्स अखबार पाठकों से अनुरोध करता है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें.. ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें... साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए.. प्रकाशन हेतु ख़बरें, विज्ञप्ति मोबाइल- 9406771592 पर व्हाट्सएप्प करें

Thursday, August 6, 2020

नकुल - कमल नाथ सहित, कांग्रेस जन ने पढ़ी हनुमान चालीसा


                      ये देश राम का है, परिवेश राम का है
                     अयोध्या में मंदिर बने, संदेश राम का है

रेवांचल टाइम्स -  भारतवर्ष सहित सम्पूर्ण विश्व के हिंदुओं के ईष्ट व परम आराध्य देव भगवान श्री राम चन्द्र जी की जन्म स्थली अयोध्या में आज से प्रारंभ हो रहे भव्य निर्माण के उपलक्ष्य को लेकर कांग्रेस जन ने श्री हनुमान चालीसा व सुंदर कांड का पथ कर इस पवित्र व पुनीत कार्य के प्रति अपने हर्ष - उल्लास व संपूर्ण समर्थन प्रदर्शित किया।
                     "ये देश राम का है, परिवेश राम का है - संदेश राम का है।" इस भावना व अपने सर्वमान्य नेता पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ एवं जिले के सांसद श्री नकुलनाथ के आग्रह व आव्हान पर जिला मुख्यालय सहित सम्पूर्ण जिले के नगर, ग्राम व कस्बों में कांग्रेस जन ने सार्वजनिक देवालय व अपने अपने निज निवास पर श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम से उत्साहित कांग्रेस जन ने बीती रात से ही अपने अपने क्षेत्रों के मंदिरों को ध्वज पताका व तोरणों से सजाया तथा शासन प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुसार पूर्ण भक्ति भाव से सुर ताल व लय के साथ भगवान श्री राम सहित श्री हनुमान जी की पूजा अर्चना की।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने प्रसन्नता व्यक्त की - प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने मंदिर निर्माण को लेकर अपने भोपाल स्थित आवास में श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया तथा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी ने राम लला के मंदिर के ताले खुलवाये थे। भव्य मंदिर निर्माण राजीव जी का स्वप्न था जो अब पूरा होने जा रहा है। श्री नाथ ने सम्पूर्ण प्रदेश की जनता की ओर से इस निर्णय का स्वागत करते हुए अपनी बधाइयां प्रेषित की है।

सांसद नकुलनाथ ने चालीसा का पाठ किया - जिले के सांसद श्री नकुलनाथ ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर श्री हनुमान जी की प्रतिमा की पूजा अर्चना के बाद चालीसा का पाठ किया तदोपरांत उन्होंने अपने जिला, प्रदेश व देश की खुशहाली, समृद्धि व शीघ्र अतिशीघ्र कोरोना जैसी आपदा से मुक्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

कांग्रेस अध्यक्ष तिवारी ने किया अनुष्ठान - जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी ने अपने निज निवास पर सुंदर कांड व श्री हनुमान चालीसा के पाठ के उपरांत हवन पूजन कर ईश्वर से सर्व कल्याण की प्रार्थना की।

पूर्व मंत्री सक्सेना ने गृह ग्राम में पाठ किया - प्रदेश के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपक सक्सेना ने अपने गृह ग्राम रोहना में स्थित शिव मंदिर में संगीतमय सुंदरकांड के पाठ का आयोजन कर सम्पूर्ण ग्रामीण जनों सहित ईश्वर से सभी की खुशहाली की प्रार्थना की।

शैलपुत्री माता मंदिर में शहर कांग्रेस का आयोजन - बुधवारी बाजार स्थित प्रथम दर्शना शैलपुत्री माता मंदिर में शहर कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर श्री राम जी का जयघोष किया। इस अवसर पर पंडित चंद्रप्रकाश, शैलू मिश्रा, पंकज शुक्ला, विनोद गढेवाल, शंकर गुप्ता व टिंकू राय सहित अन्य सदस्य उपस्थित हुये।

अन्य स्थानों पर भी हुये आयोजन - भगवान श्री राम के प्रति अटूट आस्था व अपने नेताओं के आवाहन पर नगर के अंतरबेल हनुमान मंदिर, मोहखेड़, जाम, सिमरिया, कामठी, राजेगांव, पठरानाई सहित अन्य मंदिरों में भी आयोजन किये गए जिसमें विजय गावंडे, शैलू सेंगर, जित्तू चौहान, नवीन पटेल, कैलाश पाटनी, विनय राजपूत सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

90 वर्षीय कैलाशी देवी ने भी पाठ किया - श्री राम मंदिर निर्माण के निर्णय एवं प्रारंभ से ही कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित मिश्रा कॉलोनी में निवासरत 90 वर्षीया श्रीमती कैलाशी देवी ने भी बारंबार श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर इस सार्वजनिक धर्मयज्ञ में अपनी सहभागिता दी

रेवांचल टाइम्स से अमित सेन की रिपोर्ट



बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 16 जिलों के 1165 पंचायतों में घुसा पानी

No comments:

Post a Comment