बोर्ड परीक्षाओं में शतप्रतिशत परिणाम के लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करें - हर्षिका सिंह - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 2, 2022

बोर्ड परीक्षाओं में शतप्रतिशत परिणाम के लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करें - हर्षिका सिंह

 




जगन्नाथ उत्कृष्ट विद्यालय मंडला की विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में कलेक्टर के निर्देश

 

मंडला 2 दिसम्बर 2022

                शासकीय जगन्नाथ उत्कृष्ट विद्यालय मंडला की विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में कलेक्टर हर्षिका सिंह ने निर्देशित किया कि विद्यालय के शैक्षणिक व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाएं। अध्यापन कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। पाठ्यक्रम समय पर पूर्ण कराएं। बोर्ड परीक्षा परिणामों की समीक्षा के दौरान उन्होंने शतप्रतिशत परिणाम के लक्ष्य की प्राप्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यालय में प्रत्येक शनिवार विद्यार्थियों के शारीरिक स्वास्थ्य एवं मानसिक संतुलन के लिए हैप्पीनेस कक्षाएं प्रारंभ संचालित करें।

                कलेक्टर हर्षिका सिंह ने प्रोजेक्ट नई उड़ान अंतर्गत जेईई, नीट लैपटॉप योजना, आकांक्षा योजना एवं कैरियर मार्गदर्शन संबंधी गतिविधियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए राशि प्रदान की गई है उनसे फीडबैक प्राप्त करें। श्रीमती सिंह ने विद्यालय में पोषक वाटिका निर्माण एवं रस अंकुर अभियान तथा विद्यालय में पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लास स्थापना कार्य शीघ्र पूर्ण करें, विद्यालय में महिला एवं पुरुष पीटीआई की पद पूर्ति हेतु विभाग को मांगपत्र भेजें। कम्प्यूटर लैब को प्रभावी बनाएं। कलेक्टर ने विद्यालय में साइकिल स्टैंड मरम्मत, सड़क, नाली सुधार एवं क्षतिग्रस्त अधोसंरचना में सुधार आदि कार्य के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। श्रीमती सिंह ने कहा कि 100 कलाम छात्रावासों में उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों को प्रवेश में प्राथमिकता प्रदान करें। सांस्कृतिक मंच निर्माण एवं सभागृह हेतु स्थान चयनित कर प्राक्कलन तैयार करें। बैठक में स्थानीय परीक्षा एवं शाला विकास निधि में आंशिक वृद्धि की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सहायक संचालक डीएस उद्दे, सीएमओ नगरपालिका मण्डला गजानंद नाफड़े, व्याख्याता मुक्ता खाका, अखिलेश उपाध्याय, राजेश छत्री सहित प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment