गुरुवार के उपाय: आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएंगे गुरुवार के दिन किए गए ये चार उपाय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 1, 2022

गुरुवार के उपाय: आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएंगे गुरुवार के दिन किए गए ये चार उपाय

  



रेवांचल टाईम्स:मान्यता है कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है और इस दिन यदि उन्हें प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास रखा जाए तो व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होते हैं. गुरुवार के​ दिन पूरे विधि-विधान के साथ भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी और तुलसी जी का पूजन अवश्य करना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होगा और कभी कोई नकारात्मकता नहीं आएगी. यदि आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी छुटकारा नहीं पा रहे तो गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर अपनाएं. इनसे आपको अवश्य लाभ मिलेगा.

गुरुवार के उपाय

  • गुरुवार का दिन भगवान विष्णु के साथ गुरु बृहस्पति को भी समर्पित है. जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु कमजोर स्थिति में है उसे गुरुवार के दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए. इससे गुरु मजबूत होगा.
  • यदि आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ का पूजन अवश्य करें. साथ ही पूजा के वक्त पीले रंग के वस्त्र धारण करें और इस दिन केवल पीली वस्तुओं का ही सेवन करें. इससे आर्थिक तंगी दूर होगी.
  • मान्यता है कि यदि गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चा दूध अर्पित किया जाए तो आर्थिक तंगी दूर होती है. भगवान विष्णु को तुलसी अतिप्रिय है और इसलिए गुरुवार के दिन तुलसी का भी विधि-विधान से पूलन जरूर करना चाहिए. यह शुभ माना गया है.
  • इसके अलावा कुंडली में गुरु की स्थिति को मजबूत करने के लिए गुरुवार के दिन भगवान शिव को पीले कनेर का फूल जरूर अर्पित करें. यह उपाय गुरुवार के अलावा प्रतिदिन सुबह भी किया जा सकता है और विशेष लाभदायक माना गया है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. 

रेवांचल टाईम्स इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

No comments:

Post a Comment