किंगफिशर किंग्स, आर. डी. वारियर्स, फोर्ट फ्रंटियर्स और नर्मदा एलीगेटर्स ने दर्ज की जीत शुक्रवार को भी मंडला प्रीमियर लीग में 4 रोमांचक मुकाबले - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Thursday, December 15, 2022

किंगफिशर किंग्स, आर. डी. वारियर्स, फोर्ट फ्रंटियर्स और नर्मदा एलीगेटर्स ने दर्ज की जीत शुक्रवार को भी मंडला प्रीमियर लीग में 4 रोमांचक मुकाबले



रेवांचल टाईम्स - मंडला महात्मा गाँधी स्टेडियम में खेली जा रही T - 10 लेदर बॉल मंडला प्रीमियर लीग में गुरुवार को पहला मैच सुबह 9 बजे किंगफिशर किंग्स और कान्हा टाइगर्स के बीच खेला गया। किंगफिशर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में इन 96 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। किंगफिशर की तरफ से सर्वाधिक रन सौरभ ने बनाए। सौरभ ने 17 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 24 रन बनाए। सौरभ दाहिया ने 9 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। कान्हा टाइगर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए गौरव राजू ने 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा शुभम नीखर ने 2 और अजीत ठाकुर, ओम मिश्रा व धनंजय के 1 - 1 खिलाड़ी को आउट किया। 2 खिलाड़ी रन आउट हुए। 92 रन का विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी कान्हा टाइगर्स की टीम के बल्लेबाज अपने पिछले मैच की तरह प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके और निर्धारित 10 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 71 रन ही बना सके। इस तरह किंगफिशर किंग्स ने यह मुकाबला 20 रन से जीत लिया। कान्हा टाइगर्स की तरफ से रिटायर हर्ट हुए खिलाड़ी गौरव राजू ने सर्वाधिक 27 रन का योगदान दिया। इसके अलावा अखिल उइके ने 18 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज उल्लेखनीय प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। बॉलिंग की बात करें तो किंगफिशर किंग्स की तरफ से अनुराग पांडे सर्वाधिक सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा सौरभ दाहिया ने 2 और सौरभ ने 1 खिलाड़ी को आउट किया। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ। 2 वॉर में 8 रन देकर 4 विकेट हासिल करने वाले अनुराग पांडेय को मन ऑफ़ थे मैच चुना गया। 


गुरुवार का दूसरा मैच सुबह 11 बजे दादर डेयरडेविल्स व आर. डी. वारियर्स के बीच खेला गया। आर. डी. वारियर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। आर. डी. वारियर्स की तरफ से शिविन दुबे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 58 रन बनाए। शिविन ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 200 की स्ट्राइक रेट के साथ 58 रन बनाए। दादर डेयरडेविल की तरफ से विवेक मारको ने 2 और विमल यादव, राज कुमार मसराम और जय वैष्णव ने 1 - 1 विकेट हासिल किया। 95 रन का पीछा करने उतरी दादर डेयरडेविल्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 90 रन ही बना सकी। इस तरह इस रोमांचक मुकाबले में आर. डी. वारियर्स की टीम ने 4 रन से जीत दर्ज की। दादर डेयरडेविल्स की तरफ से कप्तान दीपेश ने रन आउट होने के पहले 29 गेंद पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन की बढ़िया पारी खेली। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज नीलेश ने 36 रन बनाए। आर. डी. वारियर्स की तरफ से धर्मेंद्र चौहान ने 1 विकेट हासिल किया। शेष दो खिलाड़ी रन आउट हुए। शानदार अर्धशतक लगाने के लिए आर. डी. वारियर्स के शिविन दुबे को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। 


 गुरुवार का तीसरा मैच दोपहर 1 बजे - महिष्मति राइडर्स व फोर्ट फ्रंटियर्स के बीच खेला गया। फोर्ट फ्रंटियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से शिवांक यादव ने 29, संतोषी यादव ने 17 और उमेश बैरागी ने 13 रन बनाए। माहिष्मती राइडर्स की तरफ से रित्विक पाठक ने 3 और प्रखर पांडे व आरिफ खान ने 1 -1 विकेट हासिल किया। 98 रन का विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी माहिष्मती राइडर्स निर्धारित ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 83 रन ही बना सकी। इस तरह उसे 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। माहिष्मती राइडर्स की तरफ से प्रखर पांडे ने 37 और यश कोष्टा ने 18 रन का योगदान दिया। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक तक नहीं छू सके। फोर्ट फ्रंटियर्स की तरफ से संतोषी यादव ने 3, पारस जैन ने 2 और कृष्णा व चंद्रेश बर्मन ने 1 -1 खिलाड़ी को आउट किया। फोर्ट फ्रंटियर्स के संतोषी यादव को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


गुरुवार का चौथा व आखिरी मैच नर्मदा एलीगेटर्स और कुम्भ सुपर जॉइंट्स के मध्य खेला गया। नर्मदा एलीगेटर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए। नर्मदा एलीगेटर्स की तरफ से बलवंत राजपूत ने 32, अनुराग केवट ने 13 और संस्कार नमन दुबे ने 10 रन बनाए।  नर्मदा एलीगेटर्स को 21 रन अतिरिक्त के रूप में हासिल हुए। कुम्भ सुपरजॉइंट्स की तरफ से राहुल चंदेल व हर्षित सचान ने 2 - 2 और किरण पटेल व मयंक ने 1 - 1  विकेट हासिल किया। जीत के लिए 90 रन का पीछा करने उतरी कुंभ सुपरजाइंट्स की पूरी टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 68 रन ही बना सकी। इस तरह नर्मदा एलीगेटर्स ने यह मैच 21 रन से जीत लिया। कुम्भ सुपरजाइंट्स की तरफ से अरुण कुरराम ने सर्वाधिक 30 रन और अमित यादव ने 16 रन का योगदान दिया। नर्मदा एलीगेटर्स की तरफ से अयंश नामदेव ने 3, अमन दुबे ने 2 और अन्ना साहनी नंदा ने 1 विकेट हासिल किया। नर्मदा एलीगेटर्स के संस्कार नमन दुबे को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। 


शुक्रवार को पहला मैच सुबह 9 बजे से नर्मदा एलीगेटर्स व माहिष्मती राइडर्स, दूसरा मैच सुबह 11 बजे कुम्भ सुपर जॉइंट्स व फोर्ट फ्रंटियर्स, तीसरा मैच दोपहर 1 बजे दादर डेयरडेविल्स व किंगफिशर किंग्स और चौथा मुकाबला दोपहर 3 बजे कान्हा टाइगर्स और आर. डी. वारियर्स के बीच खेला जाएगा। आयोजन समिति ने सभी खेल प्रेमियों से अधिक संख्या में पहुंचकर खिलाडियों का उत्साहवर्धन करने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment