29 दिसंबर की आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता विचार गोष्ठी मंडला में लिया गया सुविधाओं से वंचित आम आदमी के हित में काम करने का निर्णय - revanchal times new

revanchal times new

निष्पक्ष एवं सत्य का प्रवर्तक

Breaking

🙏जय माता दी🙏 शुभारंभ शुभारंभ माँ नर्मदा की कृपा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से माँ रेवा पब्लिकेशन एन्ड प्रिंटर्स का हुआ शुभारंभ समाचार पत्रों की प्रिंटिग हेतु संपर्क करें मोबाईल न- 0761- 4112552/07415685293, 09340553112,/ 9425852299/08770497044 पता:- 68/1 लक्ष्मीपुर विवेकानंद वार्ड मुस्कान प्लाजा के पीछे एम आर 4 रोड़ उखरी जबलपुर (म.प्र.)

Friday, December 30, 2022

29 दिसंबर की आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता विचार गोष्ठी मंडला में लिया गया सुविधाओं से वंचित आम आदमी के हित में काम करने का निर्णय




दैनिक रेवांचल टाइम्स - मंडला आप कार्यकर्ता  ज्वलंत मुद्दों का  निराकरण कराने जाएंगे चौपालों तक आम आदमी पार्टी मंडला इकाई कार्यकर्ता अब जनता की वर्षों से लंबित ज्वलंत समस्याओं और मुद्दों को तलाशने पीड़ित वंचितों के घर घर और चौपालों तक पहुंचने के काम को और तेज करेंगे। वहां से ऐसे मुद्दों को खंगालकर संबंधित विभागों तक पहुंचाकर समाधान होते तक आम आदमी का साथ देंगे।समय पर समाधान नहीं हो पाने की स्थिति में मांगों को दमदारी से रखने लोकतांत्रिक तरीके जैसे धरना, प्रदर्शन आदि का सहारा लेंगे।

इस बात का निर्णय गुरुवार 29 दिसंबर को मंडला आंचलिक कार्यालय में संपन्न हुई आप कार्यकर्ता विचार संगोष्ठी में लिया गया है।

 पार्टी जिला अध्यक्ष पी.डी.खैरवार ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा है,कि अब आम आदमी अपने आपको अकेला और ठगा अनुभव नहीं करेगा।

सभी विकासखंडों से बड़ी संख्या में भागीदारी करने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जनता की अनगिनत लंबित और जीवन से जुड़ी  समस्याओं को पार्टी के सदन पर रखकर उनके समय पर निराकरण के लिए रूपरेखा भी बनाने में सहयोग किये हैं।

अनेक जगहों से तो ऐसे -ऐसे मुद्दे निकलकर आए हैं,जिनका अध्ययन करने पर सब दंग रह गये। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों की बात बाद में भी की जाए तो जिला मुख्यालय मंडला के करीब ही ऐसे-ऐसे लोग तंगहाली का जीवन यापन करने मजबूर हैं,जिनको सरकारी खजाने में पर्याप्त धनराशि होने के बाद भी पीने के लिए पानी जैसी अति आवश्यक सुविधाएं भी पर्याप्त मात्रा में मुहैया नहीं कराई जा पा रही हैं,और इस नाम पर कागजी खानापूर्ति करके इस तरह की महत्वपूर्ण सैकड़ों योजनाओं पर पलीता लगाते आने का खेल लंबे समय से चलता आ रहा है।

इस तरह सभी विभागों में बेरोकटोक और बेखौफ जारी है।इस तरह की अव्यवस्थाओं से जनता आए दिन शिकवा शिकायतें लेकर प्रशासन की चौखट खटखटाते रहती है। बावजूद कोई समाधान नहीं निकल पाने के कारण निराश और ठगा मानकर चौपाल चर्चा तक सीमित रह जाती।दूसरी तरफ सरकारी कार्यों से लगे वर्ग संविदा,प्रेरक,मोबिलाइजर,अतिथि शिक्षक,आशा ऊषा कार्यकर्ता,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका,आउटसोर्सिंग कर्मचारी,मध्यान्ह भोजन रसोईया,मनरेगा मेंट-मजदूर, कोटवार,पेंशनर, तृतीय-चतुर्थ वर्ग  शासकीय कर्मचारी वर्ग एक और दो के कर्मचारी सभी सरकारी काम धाम छोड़कर सरकारों की शोषणकारी नीतियों से तंग आकर मांग करते हमेशा धरना प्रदर्शन करने मजबूर रहते हैं।ऐसे वर्ग के समर्थन सहित इस तरह की और भी लंबित सैकड़ों समस्याओं और मुद्दों को शासन तक पहुंचाने जिला प्रशासन के पास गांव के गांव भीड़ के साथ कहीं न कहीं की जनता बड़ी उम्मीद लेकर रोज व रोज आती तो है,पर निराकरण के नाम पर प्रशासन उदासीन बना रहता है। हजारों शिकायतों से भरे आवेदन निवेदन व ज्ञापन प्रशासन की  फाइलों में पड़े हुए हैं।जिनका निराकरण नहीं कराया जा सक रहा है। समय पर समाधान नहीं कराए जाने की स्थिति में जिला प्रशासन के समक्ष जन आंदोलन खड़ा किया जाएगा।इस तरह के जनहितैषी अभियान में सहयोग करने की अपील सभी वर्गों से की गई है।

   विचार गोष्ठी में मुख्य रूप से रामगोपाल यादव ग्रामीण जिला अध्यक्ष,नगर अध्यक्ष हितेंद्र सिंह पटैल,जिला उपाध्यक्ष सर्व पंकज सोनी,अरविंद परस्ते,प्रकाश धनंजय,सहजान परस्ते और मुकेश कछवाहा,सचिव संजय सिसोदिया,कार्यालय सचिव दुर्गेश उईके,महेंद्र सोनी,सोमनाथ पंद्रे,नैनपुर कमेटी से महेंद्र कुमार हट्टेल,राजा सोनी,सी.एल.सरौते, बिछिया से यशवंत जायसवाल,आदित्य ठाकुर,मोहगांव से सुकल सिंह भवेदी,भाग सिंह मार्को,नारायणगंज से अभय साहू,नंदा दास बैरागी,निवास से नरेंद्र परस्ते, मार्को जी सामिल हुए।मंच का कुशल  संचालन मीडिया प्रभारी के.आर.वरकड़े मंडला व  नगर उपाध्यक्ष चन्द्रगुप्त नामदेव ने संगोष्ठी समापन पर आभार व्यक्त किया‌।

No comments:

Post a Comment